स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए पर्याप्त धन राशि उपलब्ध करायेंगें- प्रभारी मंत्री

0
86

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए पर्याप्त धन राशि उपलब्ध करायेंगें- प्रभारी मंत्री

सीधी ,,,प्रदेश के खनिज साधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण अवलोकन किया। कलेक्टर अभिषेक सिंह ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। प्रभारी मंत्री ने जिला चिकित्सालय में किये जा रहे कार्यों के लिए कलेक्टर की सराहना की।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले के स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार के लिए धन की कमी नहीं होगी। जिला खनिज प्रतिष्ठान के माध्यम से पर्याप्त धन राशि उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होने कहा कि डाक्टरों की पदस्थापना के लिए शासन स्तर पर प्रयास किये जा रहें हैं जिससे चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। प्रभारी मंत्री ने अस्पताल प्रबंधन में सुधार के निर्देश दिए हैं जिससे चिकित्सालय व्यवस्थित रूप से संचालित हो सके। चिकित्सालय परिसर साफ एवं स्वच्छ रखें इससे लोगों की इच्छाशक्ति में वृद्धि होती है जिससे वे शीघ्र स्वास्थ होते हैं।
इस अवसर पर उन्होने मरीजो एवं उनके परिजनों से स्वास्थ्य सेवाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सिविल सर्जन को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने, निःशुल्क इलाज, जांच तथा दवाईयां प्रदान करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त शर्मा, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास के.पी. पाण्डेय सहित चिकित्सकीय स्टाफ उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here