कमिश्नर ने सीधी जिले के लापरवाह चार अधिकारियों को दिया दो वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस ,

0
425

रीवा ,,,,,कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने सीधी जिले के लापरवाह चार अधिकारियों को दो-दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब 10 दिनों के भीतर प्रस्तुत नहीं करने पर उनके खिलाफ एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने मझौली के तहसीलदार चन्द्रमणि सोनी को बिना अनुमति मुख्यालय से अनुपस्थित रहने तथा निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का नोटिस जारी किया है। इसी प्रकार जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र सीधी डॉ. केएम द्विवेदी को मतदान केन्द्रों का भ्रमण न करने, त्रुटिपूर्ण प्रतिवेदन तैयार कर निर्वाचन कार्यालय को प्रस्तुत करने तथा स्वीप गतिविधियों में रूचि न लेने के लिए नोटिस जारी किया गया है। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने जिला आयुष अधिकारी चूड़ामणि साकेत को निर्वाचन कार्य के तहत एसएसटी प्वाइंट में अनुपस्थित पाये जाने तथा संजय गांधी स्मृति शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीधी के प्राध्यापक डॉ. अरविन्द त्रिपाठी को ईवीएम रेण्डमाइजेशन के संबंध में सही जानकारी नहीं दिये जाने पर दो-दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने का नोटिस जारी किया है एवं 10 दिवस के भीतर अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए कहा है।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने जारी नोटिस में उक्त अधिकारियों से कहा है कि आपका यह कृत्य मप्र सिविल सेवा (आचरण नियम) 1965 के नियम 3 के विपरीत हैं जिसके लिए आप दोषी हैं क्यों न आपकी दो वार्षिक वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकी जाकर लघु शास्ति से दण्डित किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here