प्रशासन ने की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई ,

0
190

ग्वालियर |,,जिला प्रशासन शहर में सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है। रविवार को कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी, अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, श्री रिंकेश वैश्य, नगर निगम अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, एसडीएम श्री प्रदीप तोमर, एसडीएम श्री अनिल बनवारिया सहित अधिकारियों की टीम हजीरा क्षेत्र में निरीक्षण के लिए पहुँची। हजीरा क्षेत्र चार शहर का नाका एवं चंद्रबदनी नाका चौराहे पर कई स्थानों पर अतिक्रमण देखकर कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने तुरंत टीम बुलाकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश संबंधित एसडीएम को दिए।
हजीरा पर शासकीय पटेल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास नाले की जमीन पर कुछ दुकानदारों ने कब्जा कर रखा था। जिसके कारण पानी का निकास नहीं हो पा रहा था और जाम की स्थिति भी निर्मित हो जाती थी। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री चौधरी ने तुरंत टीम बुलाकर अतिक्रमण हटवाया। साथ ही राज मेडीकल स्टोर से चार शहर का नाका चौराहे तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी दोपहर में की गई। जबकि कुछ दुकानदारों ने रोड़ पर सामान रखा है और अस्थाई निर्माण भी किया है, उन्हें दो दिन का समय दिया गया है। जिसमें वह स्वयं अतिक्रमण हटाएं अन्यथा प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जायेगी। चंद्रबदनी नाका चौराहे पर मुख्य मार्ग पर हुण्डई, रेनॉल्ट व शेर्वलेट स्पार्क कार शोरूम के पास अतिक्रमण देखकर एसडीएम श्री अनिल बनवारिया को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। दिनभर चली कार्रवाई में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।
सड़क निर्माण में बाधक अतिक्रमण चबूतरे, टीन शेड़ आदि को तत्काल हटाने की कार्रवाई की गई। संबंधित अधिकारीयों द्वारा स्थल से राजपूत मेडीकल, राजपूत चिकित्सालय, राजपूत स्टेशनरी आदि के अतिक्रमण हटाये गये हैं एवं कमल वैग द्वारा निर्मित दुकान को हटाया गया है। शेष भवन स्वामी श्री धंतो राठौर, श्री प्रकाश नारायण सक्सेना, श्री नारायण सिंह, श्री सोनू तोमर आदि को भवन खाली कर अवैध निर्माण हटाने के नोटिस जारी किये गये हैं। इसी प्रकार चार शहर का नाके पर बिना अनुमति निर्माण के लिए श्री रामस्वरूप सक्सेना एवं श्रीमती द्रोपदी को नोटिस जारी किये गये हैं।
शहर में मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है और आम जन को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वाहन सही ढ़ंग से न निकल पाने के साथ ही बरसात के दिनों में जल निकासी की समस्या भी निर्मित हो जाती है। अब प्रशासन अतिक्रमण पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की टीम शहर में निरंतर भ्रमण कर रही है। रविवार को कलेक्टर, अपर कलेक्टर, एसडीएम सहित नगर निगम की टीम शहर के भ्रमण पर निकली और दिनभर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण्‍ करने वालों को सख्त हिदायत भी दी गई है कि अतिक्रमण न किया जाए अन्यथा कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here