कलेक्टर ने स्वास्थ्य परीक्षण केम्प का लिया जायजा ……..

0
61

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़

भोपाल – ,,,कामगार आदमी को हमेशा स्वस्थ रहना चहिये क्योंकि पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसके कंधों पर होती है एक दिन भी यदि आप काम नही करेंगे तो परिवार के पालन-पोषण की समस्या हो जाएगी। जरूरी है कि कामगार और उसका परिवार स्वस्थ रहे। उक्ताशय के विचार कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा असंगठित कामगारों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लगाए गए कैम्प में निरीक्षण के दौरान व्यक्त किए।
कलेक्टर श्री पिथोड़े ने आज बागसेवनिया स्वास्थ्य परीक्षण केम्प में पहुंचकर कामगारों से चर्चा की और कहा कि आज के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में ज्यादा से ज्यादा लोग अपना परीक्षण करायें। कलेक्टर ने कहा कि जिले में वर्षा की अधिकता के कारण मच्छर जनित रोग ज्यादा हो रहे हैं इसके लिए आस पास पानी जमा नहीं होने दें और घरों में भी एक सप्ताह से अधिक पानी रखा है तो उसे बदल दें। सोने के लिए मच्छरदानी का उपयोग करें, बच्चों को पूरे कपड़े पहनाएं, रात के समय आवश्यक हो तो नीम की पत्तियों का धुआं भी करें।
कलेक्टर श्री पिथोड़े ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कामगारों की बस्तियों में लोगों को बुखार आदि होने पर तुरंत रक्त परीक्षण करायें। बस्तियो में चार से अधिक लोगों को एक जैसा बुखार आने पर तुरंत स्वास्थ्य अमले को सूचित करें। स्वास्थ्य शिविर में 100 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उपचार के साथ परामर्श भी प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here