नवरात्र के पांचवें दिन , मां शारदा के दरबार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

0
47
NDIm;lt> lJhtºt fUe vkabe vh btk Nth=t fUe ytfUMofU mßst> ------- lJhtºt fuU vtkaJuk r=l 3 ˜tF ¶õt˜wytuk lu btk Nth=t fuU =hcth bü xufUt bÀ:t

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़

सतना। नवरात्र पर मैहर स्थित मां शारदा देवी के दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती ही जा रही है। पांचवें दिन गुरुवार को देश के कोने-कोने से आए लगभग तीन लाख श्रद्धालुओं ने मां शारदा का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया।

उल्‍लेखनीय है कि पहाड़ी पर स्थित मां शारदा मंदिर की ख्‍याति विदेशों में भी हैं। नवरात्रि के दौरान यहां देश-विदेश से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। क्षेत्र में नौ दिनों तक देवी आराधना के विशेष आयोजन भी किए जाते हैं।

चार दिनों में उमड़ा सैलाब

एक जानकारी के मुताबिक अब तक नवरात्र के चार दिनों में तकरीबन 6 लाख से अधिक श्रद्धालु मां के दरबार में मत्था टेक चुके हैं।

रेलवे पुलिस भी तैयार

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। पुलिस मेला क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है। माता के दरबार में भक्तों की आस्था इस कदर देखने को मिली विकलांग भी साढ़ियों से चढ़कर मंदिर तक पहुंचे। उप्र के रानीपुर निवासी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि वह हर वर्ष माता के दर्शन के लिए यहां पहुंचते हैं। वह हर बार सीढ़ियों को चढ़कर माता के दर्शन करते हैं।

रेलवे प्रशासन ने की व्यवस्था
मैहर में नवरात्रि मेले के मद्देनजर आसपास के जिलों सहित दूसरे प्रदेशों से ट्रेन द्वारा मैहर पहुंच रहे श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए रेल प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर रखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here