पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने किया रक्तदान ,

0
110

सीधी |,,, महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिला चिकित्सालय सीधी में आयोजित रक्तदान शिविर में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने रक्तदान किया। पंचायत मंत्री श्री पटेल ने नागरिकों विशेषकर युवाओं का आह्वान किया कि सभी आगे आयें और इस पुनीत अभियान में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि हमें गांधीजी के जीवन से त्याग और समर्पण की भावना की सीख लेनी चाहिये। आपके रक्तदान से किसी जरुरत मंद को जीवन दान मिल सकता है। रक्तदान से बड़ा कोई भी पुण्य का काम नहीं हो सकता है।
इस अवसर पर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने भी रक्तदान किया तथा लोगों से इस अभियान में सहभागिता की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक स्वस्थ परंपरा है, इसे हम सबको अपनाना चाहिये। इससे जुड़े अंधविश्वासों की जंजीरों को तोड़ना होगा और लोगों को जागरुक करना होगा। एक स्वस्थ व्यक्ति हर 3 माह में बिना किसी समस्या के रक्तदान कर सकता है। यह अभियान निरंतर चलेगा, लोग स्वेच्छा से आगे आये और रक्तदान करें तथा अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिये प्रेरित करें।
आज से जिला चिकित्सालय सीधी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर नैकिन में रक्तदान के लिये मुहिम प्रारम्भ की गयी है, जिसमें आज पहले दिन शासकीय सेवकों और समाजसेवियों ने आगे आकर रक्तदान किया है। इसके माध्यम से दस्तक अभियान में चिन्हित बच्चों का ब्लड ट्रान्सफ्यूजन किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here