कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किए निरीक्षण

0
239

कटनी |शुक्रवार को कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल परिसर में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति व गुणवत्ता का जायजा लिया। इसके साथ ही मरीजों के लिये उपलब्ध चिकित्सीय सेवाओं, एक्सरे, सोनोग्राफी, रसोई घर, मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, डायलेसिस, वाहन पार्किंग, ओपीडी सहित साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के. निगम, सिविल सर्जन डॉ. एस.के. शर्मा, ईई पीआईयू सहित अन्य संबंधित डॉक्टर्स व विभागीय अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
जिला अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर श्री सिंह ने निर्माणाधीन मैटरनिटी चाईल्ड वार्ड की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने निर्माण कार्य में उपयोग में लाई जा रही निर्माण सामग्री की जानकारी ली। साथ ही निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त व निर्धारित गाईडलाईन्स के अनुसार ही समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही निर्माणाधीन मैटरिनिटी चाईल्ड वार्ड से जिला अस्पताल के अन्य परिसरों के बीच कनेक्टिविटी के लिये भी चर्चा कर आवश्यकता अनुसार प्रपोजल तैयार कर भेजने के निर्देश दिये। नजदीक स्थित स्टोर रुम को भी सुधार कार्य कर वार्ड से कनेक्ट करने के लिये भी चर्चा कर कार्यवाही के निर्देश कलेक्टर ने दिये।
मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का निर्माण पूर्ण होने के बाद शेष इलेक्ट्रिक वर्क व ऑक्सीजन संबंधी टैस्टिंग कार्य शीघ्र कराकर ओटी को ऑपरेशनल करने के लिये कलेक्टर ने निर्देशित किया। उन्होने कहा कि जिस स्तर पर कार्य शेष है, उसे फॉलोअप कर पूर्ण करायें। संबंधित एजेन्सी व अपने वरिष्ठ अधिकारियो को इसकी जानकारी दें और आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायें। एक्सरे, डायलेसिस, सोनाग्राफी कक्ष के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आज की गई जांचों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान एक्सरे कक्ष में एक एक्सरे मशीन खराब होने की जानकारी पर उन्होने संबंधित एजेन्सी से संपर्क कर मशीन को रिपेयर व वर्किंग अवस्था में लाने के निर्देश दिये।
रसोई घर के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई को लेकर कलेक्टर ने बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के स्पष्ट निर्देश अस्पताल प्रबंधक को दिये। रसोई घर के लिये शीघ्र उपलब्ध कराई जा रही रोटी मेकर मशीन के लिये स्पॉट चिन्हित कर लेने, आस पास टूटे फूटे टाईल्स व अन्य सामग्री को व्यवस्थित कर सामने के गार्डन में सौंदर्यीकरण कार्य के संबंध में भी उन्होने निर्देशित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here