कलेक्टर एवं एसपी​ ने किया निरीक्षण, बाहर से आए प्रत्येक व्यक्ति के लिए 14 दिनों तक क्वारेंटाईन रहना अनिवार्य – कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी,

0
439

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़

सीधी | जिला प्रशासन द्वारा अन्य राज्यों से आये हुए व्यक्तियों के लिये प्रवासी बस स्टे सेंटर की व्यवस्था पनवार हवाई पट्टी सीधी और मोहनी स्टेडियम चुरहट मे की गई है। आज कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पनवार प्रवासी बस स्टे सेंटर का निरीक्षण किया गया। उन्होंने आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की संभावना हो तो उसे शासकीय सेंटर में क्वारेंटाईन किया जाए। शेष को परीक्षण उपरांत उनके घरों में 14 दिनों के लिए क्वारेंटाईन किया जाए।
कलेक्टर श्री चौधरी ने बाहर से आए श्रमिकों से चर्चा की तथा उन्हें होम क्वारेंटाईन के दौरान शासन-प्रशासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन अत्यंत आवश्यक है। सोशल डिस्टेंसिंग ही संक्रमण से बचाव का सबसे कारगर उपाय है। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि होम क्वारेंटाईन के दौरान यदि उन्हें बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521 या 07822-250123 पर उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि सभी की सक्रिय सहभागिता से जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखा जा सकता है। कलेक्टर श्री चौधरी ने स्पष्ट किया है कि यदि वे निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं, तो उनके विरुद्ध आई.पी.सी. की धारा-188 एवं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से धारा 60 के तहत यथास्थिति दाण्डिक कार्यवाही की जाएगी​। प्रवासी बस स्टे सेन्टर में जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आये व्यक्तियों का पंजीयन और चिकित्सकों की टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था की गई है। आये हुए यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके विश्राम हेतु पंडाल की व्यवस्था के साथ-साथ भोजन की व्यवस्था की गई है। सभी की सुरक्षा के लिये हाथ धोने के साबुन के साथ-साथ सेनेटाइजर उप्लब्ध कराया जा रहा है। महिलाओं के साथ बच्चों के लिये बिस्किट की व्यवस्था और पीने के लिये स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था है। सभी प्रवासी यात्रियों के परीक्षण उपरांत उन्हें जिला प्रशासन द्वारा बस उपलब्ध करा कर उनके ग्रामों के लिये रवाना किया जा रहा है। वही जन अभियान परिषद के अधिकारी के निर्देशन में सामाजिक संस्था निरापद सेवा समिति और सदभावना सेवा समिति के वालंटियरो द्वारा सभी प्रवासी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिग के महत्व, हाथ धुलाई का तरीका एवं घर पर होम कोरोन्टाइन मे 14 दिवस क्या करना होगा और क्या नही करना होगा की जानकारी प्रदान की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here