जिला चिकित्सालय सीधी हुआ जल मग्न ,लेबर बार्ड में भरा पानी

0
46

आर बी सिंह राज

। सीधी

बीते शुक्रवार को सुबह लगभग 8 बजे जिला चिकित्सालय के लेबर वार्ड में तलाब जैसी हालत देखने को मिली है। लाखों की लागत से हाल ही में रिपेयरिंग हुई थी लेकिन पहली बारिश में ही भ्रष्टाचार की गंध से पूरा अस्पताल जलमग्न हो गया है। अस्पताल में नवजात शिशु से लेकर हर उम्र के रोगी भर्ती रहते हैं, जिला अस्पताल में स्थानीय के अलावा दूरदराज से आए मरीज भी रहते व ठहरते हैं जिन्हें अव्यवस्था के कारण विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ता है।
बताया गया कि लेबर वार्ड से सटे दरवाजे को खोलते ही गंदे पानी के बदबू से वार्ड में आने वाले लोगों को दाखिल होते ही विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, अंदर बारिश का पानी भी सामने ही भरा रहता है ऐसे में बारिश के दिनों में अस्पताल इलाज के साथ बीमारी भी परोस रहा है।

फिर भी नहीं ली सुध

हर बारिश में लेबर वार्ड तालाब का रूप ले लेता है गत वर्ष भी यहां पर बारिश का पानी घुस गया था। उस समय भी अधिकारियों द्वारा समय पर सुध नहीं ली गई थी जिसके कारण मरीजों के साथ परिजन रात भर वार्ड में भरे पानी के कारण परेशान होते रहे हैं। बीते शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे लेबर वार्ड में घुसे पानी से भी यही हाल था। बाढ़ जैसे गंदे पानी के अंदर जाने के कारण मरीजों तथा उनके परिजन घुटने तक पानी में भींगकर वार्ड में पहुंचे हैं।
जिला चिकित्सालय की बरसात के प्रथम दौर में ही पोल खोलने वाले इस घटनाक्रम ने जिला चिकित्सालय की सुविधाओं पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। जिले के कलेक्टर एवं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से आम जनता ने यह मांग की है कि यहां की व्यवस्था को भारी बारिश के पूर्व ही चाक-चौबंद किया जाए जिससे कोरोना के साथ-साथ कम से कम जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं से भी ना लड़ना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here