जिले भर में दिखा लॉक डाउन का असर,जगह-जगह पुलिस रही तैनात

0
53

आर.बी.सिंह राज

। सीधी

कोरोनावायरस संक्रमण के फैलाव को देखते हुए प्रदेश भर में कल रविवार को पूर्णत: लॉकडाउन किया गया। रविवार कि सुबह 5 बजे से लागू प्रतिबंध का असर पूरे जिले भर में देखने को मिला है जहां सभी बाजार बंद रहे और लोग घरों में कैद रहे। बेवजह लोगों को घर से ना निकलने के लिए समझाइश देते हुए जगह-जगह पुलिस की तैनाती रही और बेवजह निकलने वालों से पूछताछ की गई, वहीं निजी वाहनों के न चलने से सड़कों पर सन्नाटा दिखा और कर्फ्यू सा नजारा रहा।

कलेक्टर एसपी उतरे सड़क पर

रविवार को पूर्ण तरीके से लॉक डाउन का पालन कराने के लिए कलेक्टर रवींद्र चौधरी तथा पुलिस कप्तान पंकज कुमावत ने जिले भर में भ्रमण कर लाक डाउन का जायजा लिया। कोरोना संक्रमण का फैलाव पूरे देश में तेजी से हो रहा है। मध्य प्रदेश के सीधी में भी इसकी रफ्तार अत्यधिक तेज हो गई है ऐसे में लोगों को संक्रमण के प्रभाव से बचाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने रविवार सुबह 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लाक डाउन किया। वहीं बीते शनिवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजार में भी भ्रमण कर दुकानों को बंद रखने की हिदायत दी थी। इसका असर दिखा कि पूरे जिले में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा, लोग घरों में कैद रहे तथा शहर की गलियों में थोड़ी बहुत हलचल दिखी लेकिन दुकाने आदि बंद रहीं। दूसरी तरफ पुलिस दिन भर इलाके में भ्रमण करती रही। रविवार लॉकडाउन के ठीक तरह से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त चेतावनी दी गई है कि बाहर निकलने पर कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी ने शहर में लगाई चेकिंग

लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने के लिए जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने खुद शहर में निकलकर जायजा लिया, वहीं बेवजह मोटरसाइकिल से घूम रहे लोगों को रोककर पूछताछ भी की तथा फैलते कोरोना के संक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए बेवजह घर से ना निकलने के लिए भी लोगों को समझाइश दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here