मध्य प्रदेश के सीधी जिले मे कोरोना वायरस का दस्तक, कोल्हूडीह का एक व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव,,

0
3288

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़,
सीधी,स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीधी जिले के ग्राम कोल्हूडीह के निवासी वंशबहोर साकेत कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।
श्री साकेत 8 मई को मुंबई से सीधी वापस आए हैं और सीधे ही अपने घर चले गए थे। ग्रामवासियों की सूचना के आधार पर मोबाइल मेडिकल यूनिट के द्वारा 9 मई को उनके घर पर पहुँचकर जाँच की गयी। कोरोना संदिग्ध होने के कारण उन्हें संस्थागत क्वारेंटाईन करते हुए उनकी कोविड-19 की सैंपलिंग की गई, 11 मई को प्राप्त जाँच रिपोर्ट के आधार पर वे कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया

कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि होते ही उन्हें कल सोमवार की रात में ही क्वॉरंटीन केंद्र से नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा चुका है। मरीज़ का स्वास्थ्य सामान्य है।

सीधी शहर में बढ़ी पुलिस की चौकसी

कोरोना पीड़ित पेशेंट के कंफर्म होते ही सीधी जिले भर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है, इसी के मद्देनजर शहर के स्थानीय गांधी चौक में अचानक रात 11 बजे के बाद पुलिस हरकत में दिखी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले के निर्देशन में स्थानीय गांधी चौक में पुलिस के जवान हरकत में दिखे तथा जिन दो रास्तों को दिन में आने और जाने के लिए अलग-अलग खोल दिया गया था उन्हें बंद करके सिर्फ एक रास्ते से ही आने जाने के लिए बार्केटिंग्स लगा दी गयी तथा गांधी चौराहे में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। जो वहां से गुजरने वाले हर एक राजगीर से पूछ परख करता हुआ देखा गया।

शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु कार्यवाही की जा रही है।
👉 ग्राम कोल्हूडीह को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।
👉 मरीज़ के प्राथमिक एवं द्वितीयक संपर्क व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त कर प्रोटोकाल के अनुसार समस्त कार्यवाहियाँ की जा रही हैं।

फ़िज़िकल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन करें: कलेक्टर

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि जिले में एक कोरोना पॉज़िटिव केस के पाए जाने के कारण विशेष सतर्कता और सावधानी रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिले में लाकडाउन लागू कर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। उक्त निर्देशों का पालन करें और अपने घरों में ही रहें।
👉केवल अत्यावश्यक होने पर घर से बाहर निकलें।
👉घर से बाहर निकलने पर मास्क या गमछे से अपने मुँह को ढँके।
👉अन्य व्यक्तियों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें
👉नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से धोयें या सेनेटाईज करें।

कोविड-19 के लक्षणों का खुलासा न करना आपके और आपके परिवार के लिये खतरनाक साबित हो सकता है।

ध्यान दें…अगर आपको ये समस्याएं हैं…

➡️ बुखार
➡️ जुकाम
➡️ खांसी
➡️ कमजोरी
➡️ श्वांस लेने में कठिनाई

तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग कंट्रोल रूम दूरभाष क्र. 07822-297521 पर संपर्क करें और स्वास्थ्य परीक्षण कराएं।

==================

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here