सीधी,कथा में बैठे दूल्हे को पुलिस ने लिया हिरासत में, नाबालिक प्रेमिका ने कराया है मामला दर्ज

0
61

आरबी सिंह राज

सीधी।मड़वास चौकी अंतर्गत नदहा गांव में शादी के तुरंत बाद कथा में बैठे दूल्हे को जमोड़ी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दरअसल पूरा मामला पति पत्नी और प्रेमिका का है।
जानकारी के अनुसार दूल्हा बना बैठा प्रेमी सीधी के जमोड़ी थाना अंतर्गत रहने वाली पहले नाबालिग प्रेमिका को प्यार का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा जहां बाद में बात जब शादी की आई तो प्रेमी ने गुपचुप तरीके से बीते 14 जून को कुचवाही में शादी रचा लिया।
पूरे मामले में प्रेमिका को जैसे ही यह खबर लगी उसने जमोड़ी थाने में पहुंचकर मामला दर्ज करा दिया जहां पुलिस ने आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

ये था पूरा मामला।

जमोड़ी थाना अंतर्गत​

रहने वाली नाबालिक प्रेमिका के घर मड़वास चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत नदहा के रहने वाले प्रदीप गुप्ता पिता अमृतलाल गुप्ता का आना जाना था। इसी दरमियान दोनों में बात करते-करते प्यार परवान चढ़ा और दोनों साथ जीने मरने की कसम खाते हुए कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए। प्रेमिका द्वारा पुलिस में दिए गए बयान के मुताबिक बताया गया कि जब भी मैं शारीरिक संबंध बनाने से मना करती थी तब वो हमेशा शादी का झांसा देता था। प्रेमिका के द्वारा बताया गया कि बीते 5 मार्च को मेरे माता-पिता सीधी गए हुए थे मैं अपनी छोटी बहन के साथ घर में अकेली थी तभी रात में 11 बजे प्रेमी प्रदीप गुप्ता घर आया और बोला कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं इसके बाद मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाया।

शादी से मुकरा प्रेमी

प्रेमिका के अनुसार बीते कुछ महीनों से प्रेमी प्रदीप गुप्ता धीरे-धीरे घर में आना जाना कम कर दिया तथा जब भी प्रेमिका शादी के लिए कहती बात को टाल दिया करता था। वहीं प्रेमी प्रदीप गुप्ता के घर वाले कुचवाही में शादी की बात चला रहे थे जहां नाबालिग प्रेमिका नाराज हो गई तथा सामाजिक बुराइयों से बचने के लिए परिवारजनों को सारी बात बताई। जहां प्रेमी और प्रेमिका के घरवालों से आपसी रजामंदी हो गई और शादी फिक्स हो गई। लेकिन इसी दरमियान बीते 14 जून को प्रेमी ने कुचवाही में जाकर शादी रचा ली। और अपनी नई दुल्हन को लेकर अपने गांव नदहा पहुंचा।

इधर प्रेमिका पहुंची थाने

उधर जब दूल्हा बना प्रेमी जैसे ही अपनी नई दुल्हन के साथ गांव पहुंचा इस बात की खबर मिलते ही इधर प्रेमिका ने जमोड़ी में थाने में आकर अपने साथ में प्रेम के नाम पर धोखा देकर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। बताया गया कि शादी के तुरंत बाद जैसे ही दूल्हा दुल्हन कथा में बैठे ही थे और पंडित ने अपना मंत्रोच्चारण शुरू ही किया था इसी बीच जमोड़ी थाना प्रभारी अभिषेक सिंह परिहार के निर्देशन में जमोड़ी थाने की पुलिस पहुंची और दूल्हे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

गंभीर धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज
वहीं प्रेमिका की शिकायत पर जमोड़ी पुलिस ने प्रेमी के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2)(एन) लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण 5,6 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। खबर लिखे जाने तक अग्रिम कार्रवाई जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here