सीधी।तत्कालीन सीएमएचओ का हाई कोर्ट ने स्टे किया खारिज

0
53

आर बी सिंह राज

।सीधी
कोरोना महामारी के बीच जिले के स्वास्थय विभाग के दो जिम्मेदार पदों पर बैठे अधिकारियों के अचानक तबादले पूरे जिले में चर्चा का विषय बने रहे। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सीधी जिले के सीएमएचओ डॉ आरएल वर्मा तथा सिविल सर्जन डॉ एसबी खरे का राज्य शासन ने सीधी जिले से अन्यत्र जिलों के लिए स्थानांतरण कर दिया था।
बीते दिनों पूर्व ही सिविल सर्जन के बाद जिले के तत्कालीन सीएमएचओ डॉ आरएल वर्मा का भी हाई कोर्ट ने स्थगन के लिए लगाई गई अर्जी खारिज कर दी है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सरकार में भी डॉक्टर आरएल वर्मा का फेरबदल किया था जहां वो हाईकोर्ट में फेरबदल को लेकर स्टे लगाए थे जहां हाईकोर्ट ने मंजूर कर लिया था। जिसके बाद 88 दिन तक फिर से एक बार जिले के सीएमएचओ बने रहे। दूसरी बार डॉक्टर आरएल वर्मा को क्षेत्रीय संचालक जबलपुर में प्रमोशन करके भेजा गया है।

क्या कहा कोर्ट ने

जिले के पूर्व सीएमएचओ डॉ आरएल वर्मा का स्टे आर्डर नकारते हुए कहा हाईकोर्ट ने कहा कि अपना पक्ष राज्य शासन के समक्ष रखें। कोर्ट ने कहा कि सरकार जिस चिकित्सक को जहां चाहेगी वो काम लेगी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व सीएमएचओ डॉक्टर आरएल वर्मा जिले में 30 साल से ऊपर पदस्थ रहे तथा इन दिनों चुरहट के डॉ शिवम मिश्रा आत्महत्या कांड को लेकर उनके ऊपर 306,120 बी का मुकदमा दर्ज है जहां जिला न्यायालय ने इस मामले में उनकी जमानत याचिका विगत दिवस खारिज कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here