सीधी। सेमरिया क्षेत्र के गांवों में टिड्डियों का आतंक, सब्जी एवं फलदार पौधों को टिड्डियों ने बनाया अपना निशाना

0
61

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़

सेमरिया क्षेत्र के गांवों में टिड्डियों का आतंक, सब्जी व फलदार पौधों को टिड्डियों ने बनाया अपना निशाना , सेमरिया क्षेत्र अंतर्गत ओवरहा , देवगढ , बम्हनी , कुबरी , बढौरा सहित दर्जनों ग्रामों में औचक पंहुचे टिड्डियों के दल ने सब्जी व फलदार पौधों को अपना निशाना बनाया है । अधिकांश किसानों की कई हेक्टेयर क्षेत्र में लगी सब्जी टमाटर लौकी कद्दू भिंडी खीरा धनिया पालक नीबू के अलावा मूंग और आम को टिड्डियों ने लाखों का नुकसान पंहुचाया है ।

ओवरहा निवासी कृषक अरुण देव तिवारी , राजमणि मिश्र और श्रीमती बतुआ देवी ने दूरभाष पर जानकारी दी है कि आज दक्षिण भूभाग की ओर से औचक पंहुचे टिड्डियों के दल मेरे सब्जी के खेत और फलदार वृक्षों पर पंहुच कर देखते ही देखते चट गये । शोर शराबा करने के वावजूद भी हम घंटे भर परेशान रहे लेकिन भगा नही पाये जब तक नायव तहसीलदार सेमरिया हूटर बजाते गांव पंहुचे तब तक हम सबकी खून पसीने की फंसल सब्जी और फलों को टिड्डियों ने वर्वाद कर दिया ।
इसी तरह बम्हनी निवासी संदीप और अवनीश तिवारी ने भी अपनी अपनी पीड़ा व्यक्त की है , किसानों की माने तो टिड्डियों का आतंक इस क्षेत्र के लिये पर्याय वन चुका है ।लांखों की चपेट में आये किसानों ने अपना दुख दर्द वंया करते हुये कहा कि हाय रे प्रकृति हाय रे मौषम क्या क्या झेलेंगे ….?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here