48 घंटे के अंदर पुलिस की सक्रियता से अंधी हत्या के आरोपी गिरफ्तार,मृतक की प्रेमिका की माँ और माँ का प्रेमी निकला हत्यारा

0
35

सीधी एक्सप्रेस न्यूज़ ।सतना (मध्य प्रदेश)

थाना सभापुर के ग्राम झोंटा में मृतक सिब्बू उर्फ इकबाल खान की हत्या के खुलासे व आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक सतना श्री रियाज इकबाल के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक श्री गौतम सोलंकी एवं सहायक पुलिस अधीक्षक हितिका वासल एवं एसडीओपी चित्रकूट व्ही.पी सिंह के मार्गदर्शन में गठित थाना सभापुर,मझगवां,धारकुंडी की पुलिस टीम एवं FSL डॉ महेंद्र सिंह एवं सायबर सेल टीम के द्वारा लगातार तकनीकी व मुखविर सूचना के आधार पर 48 घंटों के अंदर अंधी हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार व हत्या में प्रयुक्त धारादार हथियार बरामद किया गया।

अंधी हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी एवं घटना के खुलासे करने पर पुलिस अधीक्षक सतना द्वारा घोषित किया गया था 10000 का नगद इनाम

घटना का विवरण::
दिनांक 17/07/2020 को सूचनाकर्ता द्वारा थाना सभापुर मे आकर सूचना दिया की अज्ञात पुरुष का शव लगभग उम्र 35 वर्ष जो कि उचवा खेत मऊ में पडे होने की सूचना दिया । उक्त सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी सभापुर द्वारा घटना स्थल रवाना होकर वरिष्ठ अधिकारियो व एफ.एस.एल. अधिकारी को अवगत कराया । घटना की सूचना पर से थाना सभापुर में मर्ग क्र. 37/2020 धारा 174 जा.फौ. कायम जांच में लिया गया । जांच के दौरान पाया गया कि घटना स्थल के पास मेन रोड पर मृतक की मोटर साइकल क्र. एम.पी. 17 एम.जे. 6317 लावारिस हालात में खडी मिली । मोटर साइकल से मृतक की पहचान शिब्बू उर्फ इकवाल खान पिता इसहाक खान उम्र 37 वर्ष नि. अकौनी थाना सेमरिया जिला रीवा के रूप में पहचान की गई।
घटना स्थळ का निरीक्षण दौरान मृतक के गले, सिर, हाथ, पीठ में किसी धारदार हथियार द्वारा गहरी चोट पहुंचाकर हत्या करना पाये जाने पर थाना सभापुर में अप.क्र. 126/20 धारा 302,201 भादवि का कामय कर विवेचना में लिया गया । विवेचना के दौरान मृतक के पिता इसहाक खाना द्वारा बताया गया कि मृतक शिब्बू फोन पर किसी से काफी देर तक बहस कर रहा था जिसके आधार पर पता करने पर संदीप साकेत से बहस होना पया गया । संदीप साकेत से पूछतांछ में पता चला कि कुछ समय पहले मेरी व राजकुमारी साकेत की सगई हो चुकी है इसी बात को लेकर मृतक शिब्बू बार बार राजकुमारी के बारे में पता करने के लिये केशकली के घर आता जाता था व राजकुमारी के बारे पूंछता था व फोटो दिखाकर बदनाम करने की बाते करता था । राजकुमारी की मां केशकली की पता तलाश करने पर दिनांक 19/07/2020 को केशकली साकेत व रामदेव यादव को संदिग्ध परिस्थिति में सेमरिया टोल टैक्स वैरियर के पाश मिले जिनसे हिकमतअमली से पूछतांछ करने पर केशकली साकेत नें बताया कि मृतक शिब्बू उर्फ इकवाल खान पिता इसहाक खान द्वारा मेरी लडकी राजकूमारी साकेत के साथ की फोटो दिखाकर क्षेत्र में बदनाम कर रहा था एवं मना करने मान नही रहा था तो मैने और रामदेव ने मिलकर 16/07/20 को शिब्बू ही हत्या करने का प्लान बनाया और शिब्बू को मोबाइल से बात करके बुलाया व रात 9 बजे शिब्बू की मोटर साइकल से मै रामदेव और शिब्बू बैठकर लडकी से मिलवाने के बहाने लकी कन्वेट स्कूल झोंटा के सामने रोड के किनारे मोटर साइकल खडी कराकर तम्बाखू खाने के बहाने रूके तभी रामदेव यादव द्वारा पीछे से शिब्बू उर्फ इकवाल की गर्दन में टांगी से कई प्रहार व शरीर के अन्य भाग में कई बार मारा जिससे वह वही खेत के किनारे गिर गया और मर गया । शिब्बू उर्फ इकवाल का मोबाइल तोडकर मिट्टी मे गाड़ दिया था ।

विवाद का कारण:
मृतक शिब्बू उर्फ इकवाल खान पिता इसहाक खान द्वारा आरोपिया केशकली की लडकी राजकूमारी साकेत की सगाई होने के बाद भी मृतक शिब्बू द्वारा अपने साथ रखने का दबाव बनाना व मना करने पर न मानना व फोटो दिखाकर बदनाम करना ।

गिरफ्तार आरोपी:
01- केशकली पति स्व. रामबकश साकते उम्र 45 वर्ष नि. चकदही थाना सेमरिया जिला रीवा।
02- रामदेव यादव पिता पराने यादव उम्र 52 वर्ष नि. कठार थाना सेमरिया जिला रीवा।

जप्त सामग्री::
01 मृतक का मोबाइल (टूटा हुआ),
02 घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार टांगी
03 घटना के दौरान आरोपियो द्वारा पहने गये कपडे ।

सराहनीय भूमिका:
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी एवं सहायक पुलिस अधीक्षक हितिका वासल,एफ.एस.एल. वैज्ञानिक अधिकारी महेन्द्र सिहं, थाना प्रभारी मझगवां उ.नि. ओ.पी. चोगंडे,थाना प्रभारी सभापुर निरी. मगंल सिहं ठाकुर,उनि. नागेश्वर मिश्रा, व थाना सभापुर,थाना मझगवां,थाना धारकुण्डी की पुलिस टीम।साइबर सेल प्रभारी उनि. अजीत सिहं, प्र.आर. दीपेश कुमार पटेल का सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here